विक्रमादित्य सिंह ने कंगना और भाजपा पर बोला जोरदार हमला

You are currently viewing विक्रमादित्य सिंह ने कंगना और भाजपा पर बोला जोरदार हमला
Spread the love

मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने एक ताजा साक्षात्कार में भाजपा, जयराम ठाकुर और अपने प्रतिद्वंद्वी कंगना रनौत पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कंगना पर अनावश्यक और असंगत बयानबाजी करने का आरोप लगाया और उन्हें ‘सनातन विरोधी’ कहा, उनके खानपान को इसका कारण बताते हुए। विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा की राजनीति को भी आलोचना के घेरे में लिया। उन्होंने यह भी कहा कि कंगना रनौत ने किसी इंटरव्यू में अपना घर मुंबई बताया था और वे छोटी मोती जगहों पर नहीं रहना चाहती। उन्हे आपदा के समय मण्डी आना चाहिए था क्योंकि यहाँ उनका घर है। वे लोगों से बातचीत कर सकती थीं और उनका दुख बाँट सकती थीं।

विक्रमादित्य सिंह ने आरएसएस के सम्मान का मुद्दा उठाते हुए कहा, “मैं भाजपा का विरोधी हूं लेकिन आरएसएस का सम्मान करता हूं। आरएसएस ने उनके पिता वीरभद्र सिंह का आभार व्यक्त किया था जब उन्होंने राज्य मे धर्मांतरण कानून लाया था। तब ऐसा करने वाला हिमाचल पहला राज्य बना था।”

विक्रमादित्य सिंह ने अपनी पार्टी की विकासोन्मुखी नीतियों की चर्चा करते हुए बताया कि कांग्रेस सरकार ने आपदा के बाद 2700 किलोमीटर सड़कों का पुनर्निर्माण 3000 करोड़ रुपये की लागत से किया है, जिसे उन्होंने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर किया। उन्होंने इसके लिए आपदा के बाद केंद्र सरकार के भाजपा के मंत्रियों के साथ तस्वीरे भी फेस्बूक पर पोस्ट की हैं।

उन्होंने अपनी योजनाओं के तहत मण्डी को देश का सबसे विकसित संसदीय क्षेत्र बनाने का वादा किया। इसके अलावा, उन्होंने शिमला ग्रामीण में 175 करोड़ के विकास कार्य किए हैं और यही विकास की नीति पूरे हिमाचल प्रदेश में लागू करने की योजना है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह रोहतांग टनल के आसपास और टनलों के निर्माण का मुद्दा उठायेंगे जो न केवल परिवहन को सुधारेगा बल्कि रक्षा की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा वे होली उतरला सड़क मार्ग के निर्माण का मुद्दा भी उठाएंगे।

उन्होंने आईआईटी और अन्य तकनीकी संस्थानों को और बेहतर बनाने की बात कही, ताकि स्थानीय युवाओं को बेहतर शिक्षा और रोजगार के अवसर प्रदान किए जा सकें। उन्होंने अपनी जीत के प्रति आश्वस्त होते हुए कहा, “विकास के इन प्रयासों के साथ, मुझे विश्वास है कि जीत मेरी ही होगी।”

विक्रमादित्य सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम के बारे में भी बात की, जिन्होंने कहा था कि वे 25 वर्षों तक मुख्यमंत्री के रूप में काम करेंगे, लेकिन 5 सालों में ही उन्हे अपनी कुर्सी खोनी पड़ी है। उन्होंने यह भी कहा कि जयराम को वीरभद्र सिंह की विरासत पर टिप्पणी करने के बजाय अपनी राजनीति पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा की जयराम का सम्मान करते हैं लेकिन उन्हे अपने वक्तव्यों पर ध्यान देना चाहिए और उनकी राजनीति खतम होने मे भी देर नहीं लगेगी।

अंत में, उन्होंने कंगना रनौत की हिमाचली पोशाकों के प्रदर्शन को भी एक बॉलीवुड शूटिंग जैसा बताया, जो कि उनके अनुसार गंभीर राजनीति से ज्यादा नाटकीयता को दर्शाता है। उन्होंने कहा ऐसा लगता है जैसे वे किसी बॉलीवुड मूवी की शूटिंग कर रही हों।