कंगना रनौत की फिल्म ‘इमर्जेंसी’ की रिलीज जून तक क्यों टली?

कंगना रनौत की फिल्म 'इमर्जेंसी' की रिलीज जून तक क्यों टली?
Spread the love

बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कंगना रनौत, जो अपनी आगामी फिल्म ‘इमर्जेंसी’ के लिए चर्चा में हैं, ने फिल्म की रिलीज को जून तक टालने का निर्णय लिया है। ‘इमर्जेंसी’ में, कंगना भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं, जिसमें 1975-77 के इमर्जेंसी काल को दर्शाया गया है।

कंगना के इस निर्णय के पीछे का कारण कई लोगों के लिए विचारणीय बन गया है। फिल्म उद्योग के जानकारों का कहना है कि यह निर्णय राजनीतिक प्रभावों को कम करने के लिए लिया गया है। इस फिल्म के माध्यम से इंदिरा गांधी के कार्यकाल और उस समय की घटनाओं को दर्शाने से 2024 के लोकसभा चुनावों के पूर्व कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष का महिमामंडन हो सकता है।

फिल्म की रिलीज टालने का निर्णय संभवत: यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है कि इसका किसी भी तरह से चुनावी फायदा कांग्रेस को न हो। इस बात की भी चर्चा है कि फिल्म की सामग्री और इसकी प्रस्तुति पर गहन विचार-विमर्श किया गया है ताकि यह राजनीतिक रूप से संतुलित और निष्पक्ष रहे।

कंगना, जो हमेशा से अपने निडर और स्पष्ट विचारों के लिए जानी जाती हैं, ने इस फिल्म के माध्यम से एक ऐतिहासिक घटना को फिर से जीवित करने का प्रयास किया है। हालांकि, उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कि फिल्म का राजनीतिक प्रभाव सीमित रहे, इसकी रिलीज को चुनावों के बाद तक टालने का विवेकपूर्ण निर्णय लिया।

फिल्म के जून में रिलीज होने की उम्मीद है, जिससे दर्शकों को इंदिरा गांधी के शासन काल के एक महत्वपूर्ण अध्याय को देखने का मौका मिलेगा। कंगना के इस निर्णय को फिल्म उद्योग और राजनीतिक विश्लेषकों ने सराहा है, जो इसे राजनीतिक संवेदनशीलता और परिपक्वता का परिचायक मानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *