होली-उतराला सड़क निर्माण: 52 लाख का प्रावधान

होली-उतराला सड़क निर्माण 52 लाख का प्रावधान
Spread the love

हिमाचल प्रदेश के भरमौर क्षेत्र में होली-उतराला सड़क निर्माण परियोजना के लिए बजट का प्रावधान करते हुए टेंडर प्रक्रिया आरंभ कर दी है। इस विकासात्मक कदम से न केवल यात्रा का समय कम होगा बल्कि इस क्षेत्र के विकास की गति में भी तेजी आएगी।

इस महत्त्वाकांक्षी सड़क परियोजना के लंबित हिस्से – लाके वाली माता से सुरेई नाला तक के दो किलोमीटर – का काम अब आगे बढ़ सकेगा। इस हिस्से का निर्माण न हो पाने के कारण, वाहनों की पहुंच में बाधा आ रही थी, जिसके चलते निर्माणाधीन पुल और आगे के सड़क मार्ग का काम भी प्रभावित हो रहा था।

संघर्ष समिति की लगातार मांगों और प्रयासों के बाद, प्रदेश सरकार ने 52 लाख, 71 हजार 953 रुपए की धनराशि का प्रावधान कर दिया है और इस परियोजना के लिए ऑनलाइन टेंडरिंग भी शुरू कर दी गई है। संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने पीडब्ल्यूडी मंत्री और स्थानीय विधायक के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री तक इस मामले को पहुंचाया और उनके प्रयासों से इस परियोजना को फिर से धारा मिली है। होली उतराला सडक़ संघर्ष समिति ने प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह और पांगी भरमौर विस क्षेत्र के विधायक डा. जनकराज का आभार जताया है।

शुक्रवार को भरमौर में आयोजित पत्रकार वार्ता में संघर्ष समिति के अध्यक्ष गगन ठाकुर, सचिव सुनील ठाकुर और प्रेस सचिव सुनंद कपूर ने बताया कि कैसे इस परियोजना की अनदेखी के कारण समुदाय प्रभावित हो रहा था और उन्होंने कहाँ कि अगर निर्माण में और देरी होती है तो वो बड़े आंदोलन के लिए भी तैयार हैं।

संघर्ष समिति ने सरकार और लोक निर्माण विभाग से यह भी आग्रह किया है कि वे इस कार्य पर निगरानी रखें और समयबद्ध तरीके से इसे पूरा करें। इस सड़क के निर्माण से न केवल भरमौर और कांगड़ा के बीच की दूरी कम होगी बल्कि इस क्षेत्र के समुदाय के जीवन में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा।