रणदीप सुरजेवाला की हेमा मालिनी पर की टिप्पणी पर विवाद

Spread the love

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला पर मथुरा की सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ कथित तौर पर “लिंगभेदी” टिप्पणी करने का आरोप लगाया, जिससे यह संकेत मिलता है कि मुख्य विपक्षी दल (कांग्रेस) महिला विरोधी है। BJP के IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने X पर एक अनिर्दिष्ट वीडियो साझा किया, जिसमें सुरजेवाला को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में अभिनेता-राजनेता के बारे में कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए बताया गया है। “कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने एक घिनौनी लिंगभेदी टिप्पणी की है, जो केवल हेमा मालिनी के लिए ही नहीं, बल्कि सामान्यत: महिलाओं के लिए अपमानजनक और निंदनीय है,” उन्होंने कहा।

“यह राहुल गांधी की कांग्रेस है। यह महिला विरोधी है और महिलाओं से घृणा करती है,” उन्होंने सुरजेवाला के वीडियो क्लिप साझा करते हुए कहा।

हरियाणा के कैथल में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों से संबोधित करते हुए, सुरजेवाला ने कहा कि आप लोग हमें विधायक और सांसद इसलिए बनाते हैं ताकि हम संसद में लोगों की आवाज उठा सकें।

“यहाँ कोई हेमा मालिनी नहीं है जो चाट सके…कोई फिल्म स्टार नहीं। हम हेमा मालिनी का भी सम्मान करते हैं क्योंकि वह धर्मेंद्र से शादी की हैं और हमारी बहू हैं। ये लोग फिल्म स्टार हो सकते हैं। लेकिन, हम उनके जैसे नहीं हैं। आप मुझे या गुप्ता जी को सांसद-विधायक इसलिए बनाते हैं ताकि हम आपकी सेवा कर सकें,” सुरजेवाला ने कथित वीडियो में कहा सुना गया।

मालिनी उत्तर प्रदेश के मथुरा से BJP की लोकसभा सदस्य हैं और वहां से 2024 के लोकसभा चुनावों में फिर से प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

इस विवाद ने न केवल राजनीतिक बल्कि सामाजिक स्तर पर भी एक गंभीर चर्चा को जन्म दिया है, जिसमें लिंगभेदी टिप्पणियों के प्रति समाज की सहनशीलता को चुनौती दी गई है। यह घटना कॉंग्रेसी राजनेताओं के बोलने के तरीके और सार्वजनिक मंचों पर उनके व्यवहार के मानदंडों पर पुनर्विचार की मांग करती है।