हिमाचल में चुनावी घमासान: डॉ. जनक राज का दावा, “4 जून को हिमाचल में भी फिर खिलेगा कमल”

You are currently viewing हिमाचल में चुनावी घमासान: डॉ. जनक राज का दावा, “4 जून को हिमाचल में भी फिर खिलेगा कमल”
Spread the love

हिमाचल प्रदेश में चुनावी पारा चरम पर है और इस बीच भरमौर से विधायक डॉ. जनक राज का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने दावा किया है कि आने वाले 4 जून को न केवल केंद्र में बल्कि हिमाचल प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनेगी। यह बयान उन्होंने धरवाला के त्रिलोचन महादेव में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में दिया।

डॉ. जनक राज ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अपना कुनवा संभालने में असफल रही है, जिसके चलते लोग कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने इसे कांग्रेस की विफलता बताया और कहा कि इसका दोष भाजपा को दिया जाना समझ से परे है।

उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा के लिए भारी बहुमत से जीतने का आह्वान किया। उनका मानना है कि नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व के कारण भारत का नाम दुनिया में ऊँचा हुआ है। डॉ. जनक राज ने यह भी जोर देकर कहा कि कुछ ताकतें नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रही हैं, लेकिन उनके सपने कभी पूरे नहीं होंगे।

डॉ. जनक राज ने भाजपा के कुछ नेताओं को पार्टी विरोधी काम करने पर नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी में किसी का भी टिकट पक्का नहीं है और सभी को पार्टी के साथ मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी और उसके संगठन का निर्माण कार्यकर्ताओं के सहयोग से होता है।

इस मौके पर उन्होंने महिलाओं को 1500 रुपए देने की घोषणा पर भी सवाल उठाए और कहा कि यह चुनावी स्टंट है और लोगों को इससे भ्रमित नहीं होना चाहिए।

डॉ. जनक राज के इस बयान ने हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक हलचल को और भी बढ़ा दिया है। उनके बयान ने भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह भर दिया है, वहीं विपक्षी दलों को अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर किया है।

आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश की राजनीति किस दिशा में जाएगी, यह तो समय ही बताएगा। लेकिन एक बात साफ है, चुनावी मौसम में राजनीतिक दलों के बीच तनाव और प्रतिस्पर्धा अपने चरम पर है।