कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को तुरंत हटा दिया जाए: कंगना रनौत

कंगना रनौत ने सोमवार को सोशल मीडिया पर सुप्रिया श्रीनेत के "घिनौने कमेंट" पर कड़ी आलोचना की और मांग की कि कांग्रेस नेता को तुरंत हटा दिया जाए। कांग्रेस नेता ने बाद में दावा किया कि यह कमेंट उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था।
Spread the love

नई दिल्ली: कंगना रनौत ने सोमवार को सोशल मीडिया पर सुप्रिया श्रीनेत के “घिनौने कमेंट” पर कड़ी आलोचना की और मांग की कि कांग्रेस नेता को तुरंत हटा दिया जाए। कांग्रेस नेता ने बाद में दावा किया कि यह कमेंट उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था।

कंगना रनौत, जो हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं, ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधा, कहा कि उन्होंने फिल्मों में विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं और हर महिला को सम्मान का अधिकार है।

एक्स (X) पर कंगना ने लिखा, “प्रिय सुप्रिया जी, मेरे करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर प्रकार की महिला की भूमिका निभाई है। क्वीन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षस तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक। हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों की बेड़ियों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के प्रति उत्सुकता से ऊपर उठना चाहिए और सबसे बढ़कर हमें यौनकर्मियों के कठिन जीवन या परिस्थितियों का उपयोग किसी प्रकार की गाली या अपमान के रूप में करने से बचना चाहिए… हर महिला को उसकी गरिमा का अधिकार है।” सुप्रिया श्रीनेत के अकाउंट पर कंगना की फोटोग्राफ के साथ एक पोस्ट अपलोड की गई थी, जिसमें कैप्शन था, “क्या भाव चल रहा है मंडी में, कोई बताएगा? (मंडी में वर्तमान दर क्या है?)”

विवाद के बाद, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने मंडी के भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत को लेकर अपनी पोस्ट पर स्पष्टीकरण जारी किया। सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “मेरे फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स तक कई लोगों की पहुंच है। आज उनमें से किसी ने एक अत्यंत अनुचित पोस्ट बनाई। जैसे ही मुझे पता चला, मैंने उस पोस्ट को हटा दिया। जो मुझे जानते हैं, वे बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं किसी भी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अश्लील टिप्पणियाँ कभी नहीं कर सकती। मैं जानना चाहती थी कि ऐसा कैसे हुआ। मुझे पता चला कि ट्विटर पर मेरे नाम का दुरुपयोग हो रहा है और एक पैरोडी अकाउंट, नाम से सुप्रियापरोडी, संचालित किया जा रहा है। उन्होंने यह आपत्तिजनक पोस्ट बनाई। किसी ने इसे वहाँ से कॉपी करके मेरे इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट्स पर पोस्ट कर दिया। मैं यह जानने की कोशिश कर रही हूँ कि इसे मेरे अकाउंट तक पहुंच रखने वाले लोगों में से किसने किया। मैंने इस पैरोडी अकाउंट की रिपोर्ट भी ट्विटर पर की है।”

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री ने भी इस बात की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि “देव भूमि हिमाचल की बेटी कंगना रनौत के ख़िलाफ़ कांग्रेस की महिला नेत्री के द्वारा की गई टिप्पणी अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।कंगना रनौत छोटी काशी कहे जाने वाली मण्डी की बेटी है।उन्होंने फ़िल्म जगत में हिमाचल और मण्डी का नाम रोशन किया है। उनके ख़िलाफ़ इस तरह की टिप्पणी क़तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कंगना रनौत का अपमान पूरे मण्डी का अपमान है, पूरे हिमाचल का अपमान है, समूचे देश की संपूर्ण नारी शक्ति का अपमान है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता का यह बयान ही मातृशक्ति के प्रति कांग्रेस की सोच को दर्शाता है। देवभूमि के लोग कांग्रेस की महिला नेत्री द्वारा मण्डी की बेटी के इस अपमान को माफ़ नहीं करेंगे।मातृशक्ति का अपमान कांग्रेस की आदत बन गई है। लोक सभा के चुनाव में मण्डी और हिमाचल की जनता कांग्रेस को उनके इस कृत्य का करारा जवाब देगी।”