भूतपूर्व सैनिक कोटे से टीजीटी मेडिकल और नॉन मेडिकल के भरे जाएंगे 39 पद

Spread the love

जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि शिक्षा निदेशालय शिमला द्वारा भूतपूर्व सैनिक कोटे से 39 टीजीटी मेडिकल और नॉन मेडिकल पदों को भरने की बैजवाइज भर्ती की जा रही है।

उन्होंने बताया कि टीजीटी नॉन मेडिकल पद के लिए अनारक्षित श्रेणी में अगस्त 2003 तक के बैच, अन्य पिछड़ा वर्ग भूतपूर्व सैनिक में दिसंबर 2005 तक के बैच, अनुसूचित जाति भूतपूर्व सैनिक में दिसंबर 2018 तक के बैच, और अनुसूचित जनजाति भूतपूर्व सैनिक में दिसंबर 2021 तक के बैच पात्र हैं।

विस्तार से जानकारी देते हुए, उन्होंने बताया कि टीजीटी मेडिकल पदों के लिए अनारक्षित भूतपूर्व सैनिक श्रेणी में दिसंबर 2007 तक के बैच, अन्य पिछड़ा वर्ग भूतपूर्व सैनिक में दिसंबर 2010 तक के बैच, अनुसूचित जाति भूतपूर्व सैनिक में दिसंबर 2017 तक के बैच, और अनुसूचित जनजाति भूतपूर्व सैनिक में अब तक के बैच पात्र होंगे।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि टीजीटी मेडिकल और नॉन-मेडिकल पदों के लिए टैट पास होना आवश्यक है।

इसके अलावा, अभ्यर्थियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि जो भी उम्मीदवार अभी तक रोजगार कार्यालय में पंजीकृत नहीं हैं, वे 10 अगस्त से पहले अपना नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने जिन्होंने पहले से ही पंजीकरण करवा लिया है, उन्हें अपने नाम की पुष्टि भी करने की सलाह दी।

अधिक जानकारी के लिए, आप जिला रोजगार कार्यालय चंबा के दूरभाष नंबर 01899-222209 पर संपर्क कर सकते हैं या फिर फेसबुक पेज “DEE Chamba” पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *