नवगठित ग्राम पंचायत भड़ोह और निहूंई को मिलेगा पंचायत भवन, विधानसभा उपाध्यक्ष।

Spread the love

रोजाना24,चम्बा ,18 जूनविधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज  ने आज ग्राम पंचायत निहूंई,भड़ोह,कुठेहड, सिडकुंड और झूलाडा का दौरा  किया। इस दौरान उन्होंने नवगठित पंचायत के  लोगों को बधाई देते हुए कहा कि जल्द ग्राम पंचायत भड़ोह और निहूंई  में पंचायत भवन बनाने के लिए  20 लाख रुपयों की राशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

 उन्होंने यह भी कहा कि  पंचायत प्रतिनिधि स्थानीय विकास में  महत्वपूर्ण अंग हैं और अपनी पंचायत को विकास के  शिखर की ओर ले जाने में अहम भूमिका निभाएं।

इस मौके पर डॉ हंसराज ने चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली विभिन्न पंचायतो में लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही निवारण किया।

उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सिडकुंड से भडोह व गांव माऊआ से गतयाणू तक सड़क निर्माण को जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी बताया कि मुख्य रोड भद्रम से हरिपुर,सिडकुंड,निहूंई,माणी,कुठेहड,ओर मसरूंड से होते हुए पुखरी संपर्क सड़क का उन्नयन  कार्य  प्रगति पर जिसके लिए 34 करोड की  राशि खर्च की जा रही है ।

उन्होंने कहा कि लोअर चुराह विधानसभा के तहत आने वाली कुछ ग्राम पंचायतों  मे लोग वर्तमान में पेयजल की किल्लत का सामना कर रहे है और इस समस्या के स्थाई समाधान को लेकर भी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। 

  उन्होंने कुठलेहड पंचायत को जल जीवन मिशन के तहत 20 लाख की राशि देने का ऐलान भी किया। विधानसभा उपाध्यक्ष ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को  ग्राम पंचायत भड़ोह में घरग्रांम से बेई तक पेयजल  पाइपलाइन की  जल्द आवश्यक मरम्मत संपूर्ण करने के भी निर्देश जारी किए।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि ग्राम पंचायत दुलार के गांव माणी को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा जिसके लिए 50 लाख की राशि खर्च की जाएगी।

विधानसभा क्षेत्र चुराह में किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का जिक्र करते हुए  कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के इस कार्यकाल के दौरान सामाजिक सेवा क्षेत्र, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि ,बागवानी ,पेयजल  और सड़क नेटवर्क को जो मजबूती मिली है वह सबके सामने हैं। सरकार द्वारा आरंभ की गई विभिन्न विकासात्मक और जनकल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन को पूरी  प्रतिबद्धता के साथ सुनिश्चित बनाया जा रहा है।

इस दौरान उन्होंने हरिपुर,सिडकुंड,निहूंई,माणी,कुठेहड,ओर मसरूंड के लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक भी किया। उन्होंने साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में फैली भ्रांतियों का भी निवारण किया। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए लोग कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार व प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन की पालन कर खुद व परिवार को सुरक्षित रखें। 

उन्होंने लोगों से यह अपील की है कि वन संपदा  हमारी बहुमूल्य संपत्ति है जिसको बचाने के लिए लोग हर संभव प्रयास करें और इसमें आग ना लगाएं।

इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष गुरुदेव पंचायत समिति सदस्य रेनू देवी, प्रधान ग्राम पंचायत निहूंई भुवनेश कुमारी,प्रधान ग्राम पंचायत भडोह, प्रधान ग्राम पंचायत कुठलेहड प्रेमलाल, प्रधान ग्राम पंचायत सिडकुंड जर्म सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत झूलाडा चुन्नीलाल अधिशासी अभियंता बिजली बोर्ड पवन शर्मा ,खंड विकास अधिकारी चंबा ओम प्रकाश ठाकुर, सहायक अभियंता कोटी रोशन लाल ठाकुर उपस्थित रहे।