खड़ामुख होली सड़क समस्या का जल्द समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश, विधायक डॉ. जनक राज का प्रशासन को आदेश

You are currently viewing खड़ामुख होली सड़क समस्या का जल्द समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश, विधायक डॉ. जनक राज का प्रशासन को आदेश
Spread the love

भरमौर: खड़ामुख होली सड़क के निर्माण में उत्पन्न समस्याओं का त्वरित समाधान करने के लिए भरमौर के विधायक डॉ. जनक राज ने प्रशासन को कड़े निर्देश दिए हैं। लैंडस्लाइड की वजह से बाधित इस महत्वपूर्ण मार्ग पर उन्होंने स्वयं दौरा किया और प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया।

डॉ. जनक राज ने विस्तार से चर्चा की कि कैसे पहाड़ी का बड़ा हिस्सा धंस रहा है, जिससे रास्ते का समाधान जटिल हो गया है। उन्होंने पुष्टि की कि स्थिति को सामान्य करने के लिए वे लगातार चंबा के अधिकारियों और सिंयूर क्षेत्र के प्रशासन के संपर्क में हैं। इस बीच, छोटी गाड़ियों के लिए वैकल्पिक रास्ते की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है ताकि यात्रियों को कम से कम असुविधा हो।

लोक निर्माण विभाग को उन्होंने निर्माण कार्यों में तेजी लाने और भविष्य में इस तरह की समस्या को रोकने के लिए आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सिंयूर पुल का स्टील का काम पूरा हो चुका है, लेकिन रास्ता खुलने तक इसका उपयोग सीमित है। उन्होंने वादा किया कि इस समस्या का स्थायी समाधान जल्दी ही हो जाएगा।

डॉ. जनक राज ने पूर्व नेताओं के कार्यों की कमियों की ओर इशारा करते हुए जोर दिया कि भविष्य में इस तरह की चुनौतियों का सामना करने के लिए भरमौर में वैकल्पिक मार्गों का निर्माण बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि यदि वैकल्पिक मार्ग मौजूद होते, तो क्षेत्र की जनता की परेशानियाँ काफी कम हो जातीं। इसके साथ ही, विधायक ने अपने क्षेत्र के नागरिकों को यह भरोसा दिलाया कि वह इस समस्या के स्थायी हल के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि आगे चलकर सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा की सुविधाओं में सुधार के लिए गंभीर और कठोर प्रयास किए जाएंगे, ताकि लोगों को कम से कम परेशानी हो।

उधर, कार्यकारी एडीएम भरमौर, कुलबीर सिंह राणा ने जानकारी दी कि लोगों की सुविधा के लिए बुधवार से एचआरटीसी की बसें गरोला से होली के लिए चलाई जा रही हैं। इन बसों के संचालन के लिए आवश्यक डीजल भी मंगवा लिया गया है और बसें दिन में 6 ट्रिप लगाएंगी ताकि सवारियों को कोई परेशानी न हो। हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग, मंडल भरमौर और जेएसडब्ल्यू विद्युत परियोजना की टीमें इस सड़क को बहाल करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। यहां तैनात भारी मशीनरी भी इस कार्य में लगी हुई है, लेकिन लगातार हो रहे लैंडस्लाइड के कारण इसमें देरी हो रही है।