103 सैम्पल में से 13 कोरोना संक्रमित,180 ने लगवाई वैक्सीन

Spread the love

रोजाना24,भरमौर(चम्बा)20 मई : चम्बा जिला के भरमौर स्वास्थ्य खंड में आज कोविड जांच के लिए 103 लोगों के सैम्पल लिए गए जिनमें से 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है़ं ।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होली में 37 में से 7 सैम्पल पजिटिव,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गरोला में 10 में से दो पॉजिटिव,नागरिक स्वास्थ्य केंद्र भरमौर में जांचे गए 17 में से 3 सैम्पल कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं ।इसके अलावा दुर्गेठी में भरमौर उपमंडल में प्रवेश करने वाले लोगों की कोविड जांच के लिए स्थापित केंद्र में आज 39 लोगों के सैम्पल आरएटी मशीन पर जांचे गए जिन में एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है जोकि एंजलिका कम्पनी में सुरक्षा विभाग में तैनात है ।

खंड चिकित्सा अधिकारी भरमौर ने कहा कि संक्रमितों को होमआइसोलेट किया गया है ।उन्होनें कहा कि आज 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन शिविर रखा गया था जिसमें गरोला के शिविर में 89 व भरमौर के शिविर मे 91 लोगों ने वैक्सीन की सुरक्षा हासिल की ।दोनो केंद्रों पर सौ सौ लोगों के स्लैब बुक करवाए थे लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए 180 लोग ही पहुंचे थे ।

स्लैब बुक करवाने के बावजूद आज 20 लोग वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचे जबकि इसके पूर्व हुए कैम्प में भी 12 लोगों ने पंजीकरण के बावजूद वैक्सीन नहीं लगवाई थी ।

खंड चिकित्सा अधिकारी ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वैक्सीन शैड्यूल कैंसिल करने वाले लोग अन्य लोगों के हक व समय को भी बरबाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन स्लैब बुक करवाने के बाद इसे जरूर लगवा लें क्योंकि एक एक वैक्सीन के लिए पूरा स्टाफ इंतजार करता  है ।