भरमौर के 6 प्रतिभावान छात्रों का जवाहर नवोदय विद्यालय में चयन

Spread the love

2-2 छात्र शिवालिक व डी ए वी पब्लिक स्कूल भरमौर से और 1-1 छात्र कृष्णागिरी व दयाल पब्लिक स्कूल भरमौर से जवाहर नवोदय विद्यालय में चयनित हुए हैं

हिमाचल प्रदेश के भरमौर क्षेत्र से चार युवा प्रतिभाओं, वैष्णव शर्मा, संचित ठाकुर, वैष्णवी शर्मा, और आहना ठाकुर का जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) में चयन हुआ है। इन चारों छात्रों की इस उपलब्धि ने न केवल उनके परिवारों को बल्कि पूरे समुदाय को गर्व से भर दिया है।

संचित ठाकुर पुत्र सुमन कुमार एवं वैष्णवी शर्मा सपुत्री जैन दत्त शर्मा , दोनों शिवालिक पब्लिक स्कूल, भरमौर के छात्र हैं। उनकी सफलता पर स्कूल प्रधानाचार्य, रिंकेश कुमार ने उन्हें “बहुत ही होनहार” बताया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। शिवालिक पब्लिक स्कूल ही एकमात्र स्कूल है जहां से जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए दो छात्रों का चयन हुआ है बाकी स्कूलों से एक – एक छात्र ही सफलता पा सके हैं।

आहना ठाकुर सुपुत्री श्री मनजीत ठाकुर और मृत्युंजय सुपुत्र श्री विवेक ठाकुर जो DAV पब्लिक स्कूल, भरमौर में अध्ययनरत हैं, ने भी इसी प्रवेश परीक्षा में अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। आहना और मृत्युंजय ने अपनी इस उपलब्धि को अपने शिक्षकों और परिवार के समर्थन का नतीजा बताया।

वैष्णव शर्मा पुत्र सुरेंद्र शर्मा, जो छतराडी पंचायत के सुंगरेड गाँव से हैं, ने अपने चयन को अपने शिक्षकों और परिवार की मेहनत का परिणाम बताया। वैष्णव जय कृष्णागिरी पब्लिक स्कूल भरमौर में अध्ययनरत थे।

दयाल पब्लिक स्कूल पंजसेई भरमौर से दिव्यांश ठाकुर सुपुत्र श्री दीपक कुमार ने भी नवोदय विद्यालय की परीक्षा उतीर्ण कर के अपने स्कूल का और परिवार का नाम रोशन किया है. दयाल पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य श्री विपन जरयाल ने कहा है कि पिछले 5 सालों से लगातार इस स्कूल के छात्रों का चयन नवोदय विद्यालय मे हो रहा है.

इन चारों छात्रों की सफलता ने यह सिद्ध कर दिया है कि लगन, मेहनत और सही मार्गदर्शन से किसी भी सपने को साकार किया जा सकता है। उनके चयन ने अन्य छात्रों को भी प्रेरित किया है कि वे अपनी पढ़ाई में और अधिक मेहनत करें और अपने लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में काम करें।

समुदाय और स्कूल ने इन युवा प्रतिभाओं के चयन पर उन्हें ढेरों शुभकामनाएं दी हैं, और उनकी आगामी शैक्षिक यात्रा के लिए उन्हें बेस्ट विशेज दी हैं। यह उपलब्धि भरमौर के लिए एक गर्व का क्षण है, और यह दिखाता है कि कैसे कठिन परिश्रम से सफलता प्राप्त की जा सकती है।

रोजाना 24 की तरफ से चारों छात्रों को बहुत बहुत बधाई

https://www.facebook.com/rozana24hours/