नूरपुर की शिवाली पठानिया ने हासिल किया स्वर्ण पदक, राष्ट्रपति द्वारा किया सम्मानित

Spread the love

नूरपुर, हिमाचल प्रदेश – शिवाली पठानिया, हिमाचल प्रदेश के नूरपुर क्षेत्र के गर्वनीय गाँव लदोड़ी की बेटी, ने हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय, उत्तराखंड से एम एससी भू विज्ञान (MSc.Geology) में प्रथम स्थान हासिल करके अपने गाँव और परिवार का नाम रोशन किया है। इस महत्वपूर्ण क्षण में, देश की महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु जी ने हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के 11वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिवाली पठानिया को स्वर्ण पदक से नवाजा।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु द्वारा हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के 11वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करते हुए कुल 59 दीक्षार्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किए।

राष्ट्रपति ने उपाधि और मेडल प्राप्त करने वाले सभी दीक्षार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनको राष्ट्र निर्माण और समाज निर्माण में अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करना है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों और संस्थान से प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष जुड़े हुए शिक्षकों से अपेक्षा की कि वे शिक्षा को समाज से जोड़ने का काम करें जिससे समाज के अंतिम छोर पर बैठा व्यक्ति भी विकास की मुख्यधारा में शामिल हो सके। दीक्षार्थियों को उपाधि प्रदान करते समय महामहिम राष्ट्रपति ने सभी दीक्षार्थियों को तीन प्रतिज्ञा लेने का आह्वान किया।

मौके पर राज्यपाल ले.ज. गुरमीत सिंह (से.नि.) और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल व कुलाधिपति डॉ. योगेन्द्र नारायण समेत कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

शिवाली की मेहनत, समर्पण और अद्वितीय उत्कृष्टता ने नूरपुर क्षेत्र को गर्वित कर दिया है। उन्होंने अपने पढ़ाई में दिखाए गए उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए राष्ट्रपति द्वारा प्रशंसा पाई है, जिससे उनके परिवार, गाँव, और हिमाचल प्रदेश का नाम ऊँचा किया गया है।

इस मौके पर, गाँव के सभी वासियों ने शिवाली को हार्दिक बधाई दी और उनके परिवार के साथ ही समस्त हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन करने का गर्व महसूस किया। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि वे आगे भी ऐसे ही प्रशंसा के पथ पर अग्रसर होंगी और राष्ट्र को गर्वित करती रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *