माफिया के खिलाफ कार्रवाई: ऊना पुलिस द्वारा 29 लकड़ी गाड़ियों की कब्जा

Spread the love

आज ऊना पुलिस ने माफिया से जुड़े एक बड़े कदम उठाते हुए गगरेट क्षेत्र में कार्रवाई की है, जिसमें 29 लकड़ी गाड़ियों को कब्जे में लिया गया है। इस कार्रवाई के माध्यम से पुलिस ने वन माफिया को रोकने की राह पर कदम बढ़ाया है और वनों के कटान को रोकने का प्रयास किया गया है।

हिमाचल की गगरेट पुलिस ने अवैध रूप से लकड़ी ले जाने वाली छोटी बड़ी 29 गाड़िया जब्त की है। ये गाड़िया जिला कांगड़ा और हमीरपुर के क्षेत्रों से आ रही थी । यह सब ट्रक होशियारपुर टिम्बर मार्केट जा रहे थे। सुबह करीब 4 बजे पुलिस ने अलग अलग जगह पर नाकेबंदी की और इन्हें जब्त कर लिया गया। इन गाड़ियों में ईंधन लकड़ी की आढ़ में इमारती लकड़ी ले जाई जा रही थी।

हिमाचल के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का कहना है कि माफिया के खिलाफ यह कदम प्रदेश सरकार के नए दिशानिर्देश का हिस्सा है, जिनमें गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए कठिन कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत गैरकानूनी वन कटान को रोकने के लिए अब सरकार बड़े संख्या में अधिकारियों को कुशल और प्रशिक्षित करने के लिए धन और संसाधन प्रदान कर रही है।

उन्होंने कहा, “प्रदेश में रेत माफिया, खनन माफिया, चिट्टा माफिया, और अब वन माफिया को अब और पनपने नहीं दिया जाएगा। हम इन गतिविधियों के खिलाफ निरंतर कठिन कदम उठाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि कानून का का पालन हो।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *