नीट-जेईई पास करने वाले सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों का सम्मान किया जाएगा

Spread the love

उच्च शिक्षा निदेशालय और अवंति फेलो संस्था की तरफ से एक आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को उनके नीट और जेईई परीक्षा में प्राप्त सफलता का सम्मान किया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत, मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के मार्गदर्शन में एक उत्कृष्टता समारोह आयोजित किया जाएगा।

इस वर्ष, प्रदेश के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों में से लगभग 215 विद्यार्थी नीट और जेईई परीक्षा में सफलता प्राप्त कर चुके हैं। इस महत्वपूर्ण मील के पराकाष्ठा पर, इन उत्कृष्ट विद्यार्थियों को एक बड़े समारोह में शिमला में आमंत्रित किया जाएगा।

शिक्षा विभाग ने इस कदम को उच्चतम शिक्षा के क्षेत्र में प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने वाले छात्रों के प्रेरणा स्रोत के रूप में उठाने का उद्देश्य साधा है। इन मेधावी छात्रों को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू और शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

इस उपलब्धि को मनाने के लिए, उच्च शिक्षा निदेशालय और प्रदेश में नीट और जेईई की निःशुल्क कोचिंग प्रदान करने वाली अवंति फेलो संस्था द्वारा एक समारोह आयोजित किया जाएगा।

उच्च शिक्षा निदेशक, डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि कई सरकारी स्कूलों के छात्रों ने नीट और जेईई परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। इन उत्कृष्ट छात्रों के सम्मान में एक उत्कृष्टता समारोह का आयोजन किया जाने का निर्णय लिया गया है। इससे सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले अन्य छात्रों का भी उत्साह बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *