जिला की विभिन्न ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा की बैठकें हुईं, स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियां हुई आयोजित

Spread the love

रोजाना24,चम्बा 2,अक्टूबर : स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला की विभिन्न ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा आयोजित की गई जिसमें मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी जागरूकता (स्वीप) के तहत उत्सव- सेलिब्रेटिंग डेमोक्रेसी कार्यक्रम जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों की इस उत्सव में स्वैच्छिक भागीदारी सुनिश्चित करना है।

कार्यक्रम उत्सव- सेलिब्रेटिंग डेमोक्रेसी के अधीन विभिन्न पंचायतों में अलग अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें चुनाव से संबंधित गेम्स के अलावा ईवीएम व वीवीपैट मशीन के माध्यम से लोगों को मतदान प्रक्रिया से अवगत करवाया।

उन्होंने बताया कि उक्त गतिविधियों के तहत विधानसभा क्षेत्र चंबा,भटियात,डलहौजी,चुराह और भरमौर में स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई  और लोगों को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित भी किया। इसके अलावा स्वीप कार्यक्रम के तहत विधानसभा क्षेत्र भरमौर में सेल्फी प्वाइंट्स स्थापित किए जहां लोगों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और मतदाताओं को शपथ भी दिलाई गई।