स्टाफ चयन आयोग सचिव डॉ जितेंद्र कंवर का फेसबुक खाता भी हुआ क्लोन

Spread the love

रोजाना24, हमीरपुर 26 फरवरी : साईबर अपराधियों की जुर्रत इस हद तक बढ़ गई है कि वे अब सामान्य लोगों के अलावा उच्चाधिकारियों के फेसबुक अकाऊंट को भी क्लोन करने लगे हैं। हाल ही में जिला चम्बा के प्रशासनिक अधिकारी के फेसबुक खाता क्लोन होने का मामला  प्रकाश में आने के बाद अब हिमाचल प्रदेश चयन आयोग सचिव डॉ जितेंद्र कंवर का फेसबुक अकाऊंट भी क्लोन कर लिया गया है।

भरमौर में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी पद पर सेवाएं दे चुके डॉ जितेंद्र कंवर ने अपने फेसबुक अकाऊंट के माध्यम से सभी को इस संदर्भ में सूचित करते हुए कहा है कि किसी ने मेरे फेसबुक खाता को क्लोन किया है लिहाजा कोई भी मेरे अकाऊंट से किसी प्रकार की मांग करे तो उसे पूरी न करें।

इस संदर्भ में रोजाना 24 ने उनसे बातचीत कर मामले के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति ने मेरे फेसबुक अकाऊंट की तरह हुबहू खाता बनाकर मेरे सम्बन्धियों से धन की मांग की जा रही है।

उन्होंने कहा कि मेरे अकाऊंट से होने वाली किसी भी विवादित पोस्ट मेरे द्वारा नहीं की जाएगी व न ही मुझे ऐसा करने की आवश्यकता है।

सामान्य लोगों के फेसबुक खातों को क्लोन करके उनसे धन मांगने की बात तो समझ आती है लेकिन यह साईबर अपराधी उच्चाधिकारियों के नाम से पैसे मांगेंगे तो प्रश्न तो उठेगा ही कि आखिर जो व्यक्ति फसबुक क्लोन करने की समझ रखता है तो उसे इतनी भी तो समझ होगी कि अच्छी खासी तनख्वाह पाने वाले अधिकारियों को पैसे मांगने की भला क्या जरूरत होगी । तो प्रश्न यह भी बनता है कि कहीं यह हमारी साईबर पुलिस को जानबूझ कर चुनौति देने का कार्य तो नहीं ?