मंडी पुलिस ने ₹210 करोड़ के विदेशी मुद्रा घोटाले का खुलासा किया, दो गिरफ्तार

Spread the love

मंडी की पुलिस अधीक्षक (एसपी) सौम्या सांबशिवन ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने घोटाले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, एक दिल्ली से और दूसरा हरियाणा से। राज्य में करोड़ों रुपये के क्रिप्टोकरेंसी घोटाले के बाद, मंडी पुलिस ने एक विदेशी मुद्रा व्यापार घोटाले का पर्दाफाश किया है, जिसका अनुमान ₹210 करोड़ से अधिक है।

मंडी की पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने घोटाले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, एक दिल्ली से और दूसरा हरियाणा से। धोखाधड़ी QFX ब्रांड के नाम पर की गई और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, गुजरात और गोवा तक फैली हुई थी। कंपनी जुलाई 2021 से सदर और नागचला में कार्यालयों के साथ मंडी में काम कर रही थी।

एसपी ने कहा कि पुलिस ने नागचला और जीरकपुर में जालसाजों के कार्यालयों को सील कर दिया है। उन्होंने कहा कि एक आरोपी, जो देश से भागने की कोशिश कर रहा था, को दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया, धोखाधड़ी का सरगना अभी भी फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। सांबसिवन ने कहा कि आरोपियों ने जमाकर्ताओं को उनके निवेश पर 60% रिटर्न का वादा किया और मंडी जिले में लगभग 100 लोगों को धोखा दिया।

जमाकर्ताओं से शिकायतें मिलने पर, पुलिस ने जांच शुरू की, जिसमें सात राज्यों में धोखाधड़ी का खुलासा हुआ, जिसमें एक महत्वपूर्ण हिस्सा मंडी जिले से सामने आया। पुलिस ने आरोपियों की ₹30 लाख की संपत्ति जब्त कर ली है और विभिन्न राज्यों में स्थित उनकी संपत्तियों को जब्त करने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *