मणिमहेश यात्रा 2023: शिव भक्तों के लिए ऑफलाइन पंजीकरण आज से शुरू

Spread the love

मणिमहेश यात्रा के श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण के बाद, अब आज से ही ऑफलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 26 सितंबर तक जारी रहेगी। इस महत्वपूर्ण यात्रा की सुरक्षा और यातायात की जिम्मेदारी के लिए 1,050 जवानों को तैनात किया गया है, जिनमें 700 पुलिस और 350 होमगार्ड समाहित हैं।

इस वर्ष के यात्रा को 13 सेक्टरों में विभाजित किया गया है, जिसका प्रशासनिक आयोजन 7 सितंबर से शुरू होगा। देश के अन्य कोनों से श्रद्धालु इस पवित्र यात्रा के लिए यहां आते हैं, और सुरक्षा और यातायात की सुविधा के लिए जवान दिन-रात तैनात रहेंगे।

इसके अलावा, सीमांत क्षेत्रों में जैंडके, लाहडू, तुन्नूहटटी बैरियर्स पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यात्रा के दौरान, तहसील मुख्यालय भरमौर, चौरासी मंदिर, भरमाणी मंदिर, हड़सर, और पवित्र डल तक पुलिस जवान सड़कों पर तैनात होंगे, तैयार सफेद वर्दी में और नियमों का पालन करेंगे।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने बताया कि पवित्र मणिमहेश यात्रा के दौरान पुलिस और गृह रक्षक जवान भरमौर से लेकर पवित्र डल तक तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान जाम की स्थिति से निपटने के लिए बाकायदा यातायात टीमें पेट्रोलिंग करती नजर आएंगी। उन्होंने यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं से भी यातायात नियमों का पालन करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *